Lok Sabha Election 2024- अर्जुन मुंडा और कालीचरण मुंडा कल करेंगे नामांकन, इस सीट पर हैं दोनों आमने-सामने

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की सीटों पर नामांकन प्रक्रिया अब रफ्तार पकड़ने लगी है। भाजपा के उम्मीदवारों का भी नामांकन शुरू हो गया है। सोमवार को भाजपा की उम्मीदवार गीता कोड़ा सहित कुल सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल क

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की सीटों पर नामांकन प्रक्रिया अब रफ्तार पकड़ने लगी है। भाजपा के उम्मीदवारों का भी नामांकन शुरू हो गया है। सोमवार को भाजपा की उम्मीदवार गीता कोड़ा सहित कुल सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

loksabha election banner

गीता कोड़ा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में सिंहभूम सीट से नामांकन दाखिल किया। उन्होंने दो सेट में पर्चा भरा। इसी तरह पत्थलगड़ी मामले में चर्चा में आई बोलोसा बबीता कच्छप ने भी भारत आदिवासी पार्टी के टिकट पर खूंटी से पर्चा भरा।

सोमवार को सबसे अधिक चार नामांकन पत्र लोहरदगा में दाखिल हुए। यहां महेंद्र उरांव ने सीपीआइ, मनी मुंडा ने भागीदारी पार्टी, बिहारी भगत ने पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के टिकट पर पर्चा दाखिल किया। इसी तरह यहां स्टीफन किंडा ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया। पलामू में एक ही नामांकन हुआ। यहां लोक अधिकार पार्टी के टिकट पर सनन राम ने नामांकन किया।

चारों सीटों पर कुल 10 नामांकन हुआ

अभी तक लोहरदगा में चार, सिंहभूम में तीन, खूंटी में दो, तथा पलामू में एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया है। इस तरह चारों सीटों पर कुल 10 नामांकन हुआ है।

इधर, भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा तथा कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा मंगलवार को खूंटी में नामांकन दाखिल करेंगे। पूर्व मंत्री सह झामुमो उम्मीदवार जोबा मांझी भी मंगलवार को मुख्यमंत्री चंपई सोरेन तथा मंत्री बसंत सोरेन की उपस्थिति में नामांकन दाखिल करेंगी।

पलामू से भाजपा उम्मीदवार वीडी राम तथा लोहरदगा से इसी पार्टी के उम्मीदवार समीर उरांव 24 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, कांग्रेस के सुखदेव भगत 25 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि इन चारों सीटों पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल निर्धारित है।

ये भी पढ़ें-

Babulal Marandi : 'भ्रष्टाचार में दोनों सहोदर भाई...', कांग्रेस-JMM को लेकर अब ये क्या बोल गए बाबूलाल मरांडी

Kalpana Soren : 'BJP जीती तो...', उलगुलान के मंच से कल्पना सोरेन कर गईं आगाह; बताईं हेमंत के 'मन की बात'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

M4 रायफल, स्टील से बनीं गोलियां, पुंछ आतंकी हमले का क्या है चीन-अमेरिका से कनेक्शन?

Poonch News: पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले के बाद से सेना और सुरक्षाबल आतंकियों को चप्पे चप्पे में तलाश रहे हैं. आसमान से हो या फिर जमीन पर आतंकियों को खोजा जा रहा है ताकि दुश्मन को सीधा संदेश पहुंचाया जा सके कि पीठ में मारा है,

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now